दो महीने पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रमुख सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पिछले साल इंग्लैंड में विश्व सीरीज जीतने के लिए भारतीय दिव्यांग टीम को 65 लाख रुपये का चेक प्रदान किया था. लेकिन खिलाड़ियों को अभी तक राशि नहीं मिली है।

Indian Physically Disabled Team
Indian Physically Disabled Team

ऐसे समय में जब कोरोनोवायरस (COVID-19) के प्रकोप के कारण क्रिकेट की सभी गतिविधियाँ रुक गई हैं.खिलाड़ी अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

इस स्थिति ने रवि चौहान, सचिव, ऑल-इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर फिजिकली चैलेंज्ड को बीसीसीआई प्रमुख को पत्र लिखकर खिलाड़ियों के खातों में सीधे पैसा ट्रांसफर करने का अनुरोध किया।

अपने पत्र में चौहान ने लिखा है: “यह भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के विजेताओं के लिए पहली शारीरिक विकलांगता विश्व क्रिकेट श्रृंखला इंग्लैंड, अगस्त 2019 की पुरस्कार राशि के संबंध में है।हम अपनी विजेता टीम के सदस्यों को 65 लाख रुपये देकर सम्मानित करने के लिए बीसीसीआई के आभारी हैं

“हम आपसे जल्द से जल्द खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि को हस्तांतरित करने का अनुरोध करना चाहते थे। इस लॉकडाउन में यह उनके लिए बहुत उपयोगी होगा क्योंकि उनमें से अधिकांश के पास नियमित कमाई का कोई स्रोत नहीं है। आशा है कि आप इस संबंध में दिशा-निर्देश देंगे और कृपया यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करें कि यह शीघ्रता से किया जाए।" : चौहान ने लिखा।

भारतीय टीम ने पिछले साल इंग्लैंड को 36 रन से हराकर टी 20 फिजिकल डिसएबिलिटी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज जीती थी।